Breaking News

सीएम ममता पर आपत्तिजनक मीम्स बनाना पड़ा महंगा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मीम्स बनाने के आरोप में नादिया से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता पुलिस की सप्रेशन एंड इंटेलिजेंस ब्रांच के अधिकारियों ने तरताला थाने से पुलिसकर्मियों के साथ 30 वर्षीय तुहीन मंडल को गिरफ्तार किया. पुलिस ने यूट्यूबर को नादिया के ताहेरपुर से गिरफ्तार किया है. उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया है। सागर दास नाम के युवक की शिकायत के आधार पर यूट्यूबर को गिरफ्तार किया गया है.
गिरफ्तार यूट्यूबर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाषण को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक मीम्स बनाने का आरोप है. गोराचंद रोड निवासी 22 वर्षीय सागर दास ने सोमवार को तरताला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

उन्होंने कई यूट्यूब चैनलों का नाम लेते हुए शिकायत में लिखा, इन चैनलों ने वित्तीय लाभ के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विभिन्न भाषणों को आपत्तिजनक और अपमानजनक तरीके से परोसा है। सागर दास की शिकायत में यह भी आशंका जताई गई है कि इस तरह के मीम्स देश में हिंसक घटनाएं फैला सकते हैं। राज्य के विभिन्न हिस्सों में सागरिका वर्मन व्लॉग्स, लाइफ इन दुर्गापुर, द फ्रेंड्स कैंपस, पूजा दास 98′ और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू हुई।
मंगलवार को कोलकाता पुलिस की खुफिया शाखा और तरताला थाने की टीम ने नदिया के राणाघाट थाना क्षेत्र के ताहेरपुर में परुआ में छापेमारी की. कार्रवाई के दौरान तुहिन को ताहिरपुर थाना क्षेत्र के परुआ से गिरफ्तार किया गया. उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है। उसके खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के नाम से आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में उनके खिलाफ 19 तारीख को शिकायत दर्ज कराई गई थी। तारातला थाना पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।
ताहिरपुर थाने की मदद से युवक को गिरफ्तार कर तरताला थाने ले जाया गया. हालांकि इस बात का पता चला है कि इस पोस्ट के पीछे और भी कई लोग हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले रोडदुर रॉय को भी इसी आरोप में जून में गिरफ्तार किया गया था। उसे गोवा से गिरफ्तार किया गया था। रोडूर के खिलाफ कई मामले दर्ज थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी।

Check Also

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होगें अखिलेश यादव

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से कल कांग्रेस और सपा के गठबंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *