Breaking News

स्वामी प्रसाद मौर्य का एक और विवादित बयान, बोले- सनातन धर्म धोखे और फरेब पर आधारित

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारा सनातन विज्ञान पर आधारित है। जबकि उनका (बीजेपी) का सनातन ढोंग-ढकोसला है। गौरतलब है कि रामचरितमानस से लेकर ब्राह्मणों और संतों पर भी विवादित टिप्पणी किया था। जिसके बाद साधू-संतों ने इसका जमकर विरोध किया था।
हाल ही में उन्होंने एक बार फिर से सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा है कि ‘मुंह से ब्राह्मण, भुजाओं से क्षत्रिय, उदर से वैश्य तथा पैरों से शुद्र का जन्म धोखा है’। मां के पेट से जन्म लेना ही धर्म है, हमारा सनातन विज्ञान पर आधारित है’।
जनता को सम्बोधित करते हुए मौर्य ने कहा कि हमारा क्या है जो मां के गर्भ से पैदा हुआ वही सनातन है। हमारा सनातन विज्ञान पर आधारित है और उनका ढोंग ढकोसले पर। सपा नेता आगे बोले, हम वैज्ञानिक आधारित सनातन पद्धति की बात करते हैं लेकिन उनको विज्ञान से कोई मतलब नहीं है। हम सनातन को मानते हैं लेकिन उसकी ढोंग ढकोसले पद्धति को नहीं।
सपा नेता ने सनातन धर्म पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत, चीन, लंका या कोई और देश जहां भी बच्चा पैदा होता है वह अपनी मां के पेट से पैदा होता है। मां के पेट से बच्चा पैदा होता है ये तो सनातन है लेकिन कभी किसी के मुंह से बच्चा पैदा होते देखा है क्या किसी ने। सपा नेता ने कहा कि स्वार्थ में बनाई गई रीति-नीति सनातन नहीं हो सकता है। हमारा सनातन विज्ञान पर आधारित है और आपका सनातन धोखे-झूठ और फरेब पर आधारित है।

 

Check Also

बाढ़ग्रस्त इलाकों में निराश्रित गोवंश को लेकर मंत्री ने जतायी चिंता, दिये यह निर्देश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसरी न्यूज)ः प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *