Breaking News

शौहर ने दिया तीन तलाक तो रुबीना खान बन गई पुष्पा, हिंदू रीति रिवाज से की शादी

नई दिल्ली। मोहब्बत जब परवान चढ़ती है तो जात बिरादरी धर्म-कर्म सब को भुला देती है. जहां एक तरफ देश में कट्टरवादी लोग धर्म के नाम पर लोगों को लड़वाने में लगे हैं तो दूसरी ओर धर्म की मर्यादा को तोडक़र एक तलाकशुदा पीडि़ता ने हिंदू रीति रिवाज से सनातन धर्म को अपनाकर पुनर्विवाह किया और जीवन की नई दौड़ के साथ अपना नया बंधन बांधा. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की रूबीना खान अब पुष्पा देवी बन गई हैं. उसने धर्म परिवर्तन कर हिंदू युवक से शादी कर लिया है. रूबीना ने बताया कि पति ने उसकी जिंदगी नर्क बना दी थी.
दरअसल, आए दिन रूबीना का पति उसके साथ शराब पीकर मारपीट करता था और फिर उसने एक हफ्तें पहले 3 बार तलाक तलाक तलाक बोलकर उसे घर से निकाल दिया. जिसके बाद उसने आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन प्रेम कुमार ने रुमाना का हौसला बनाया. जिसके बाद अब रुबीना खान ने प्रेम कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली है. इस पुनर्विवाह के अनेकों साक्षी बने शहर के लोगों को बधाइयां दी, जिसके बाद तीन तलाक पीड़िता रूबीना खान से पुष्पा देवी बन गई.

वहीं, आज से करीब 9 साल पहले रामपुर के रहने वाले शोएब नाम के व्यक्ति से निकाह हुआ था. जहां शादी के कुछ साल बाद ही इनके शौहर शोएब लगातार शक करते थे और आए दिन झगड़ा करते रहते थे. ऐसे में बात इस कदर बढ़ गई थी कुछ दिन पहले ही नशे की हालत में पहुंचे शौहर ने तीन तलाक दे दिया और पत्नी को घर से निकाल दिया. वहीं, दर दर की ठोकर खाने के बाद रूबीना खान ने अपने शौहर के दोस्त प्रेमपाल के साथ हिन्दू रीति रिवाज से पुनर्विवाह कर लिया, जिसके बाद सात फेरे ले लिए और एक साथ जीने मरने की कसम भी खा ली और पति ने भी मंगलसूत्र पहना कर मांग भर दी.
मीडिया से बातचीत के दौरान रूबीना खान ने बताया कि उनकी पहले से जान पहचान नहीं थी. लेकिन पहली मुलाकात तब हुई जब उनके शौहर के दोस्त प्रेमपाल इनसे मिलने आया करते थे. इसी दौरान उनकी दोस्ती कब धीरे-धीरे प्यार में बदल गई दोनों को ही पता नहीं चला था. मगर, आए दिन नशे की हालत में पहुंचे उनके पति ने उनके साथ मारपीट करते रहते थे. यह बात प्रेमपाल को पता थी बातों ही बातों में मुलाकातों का सिलसिला प्रेम में बदल गया और धीरे-धीरे फोन पर बातचीत भी होना शुरू हो गई.
वहीं, रूबीना खान उर्फ पुष्पा देवी ने बताया कि अब तक इनके पहले पति से 3 बच्चे हो चुके हैं. बावजूद इसके इनके पति शुरुआत से ही शक करते थे इसलिए उन्होंने गुस्से में कह दिया हां यह किसी से फोन पर बात करती . इसी वजह से उनके पति ने इनको 1 हफ्तें पहले तीन तलाक बोलकर दे दिया और तलाक तलाक तलाक लेने के बाद उनको घर से निकाल दिया. ऐसे में जब भी बात उन्होंने प्रेम को बताई तो दोनों ने रजामंदी के साथ पुनर्विवाह करने का फैसला लिया.

Check Also

दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.33 करोड़ रूपये जारी

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *