Breaking News

दुमका घटना पर हेमंत सोरेन का बेतुका बयान

नई दिल्ली। दुमका की घटना को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का गैर जिम्मेदाराना बयान सामने आया है. दुमका की घटना पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि घटनाएं तो होती रहती हैं. हेमंत सोरेन के बयान पर भापजा ने निशाना साधा है. भाजपा ने कहा कि मुख्यमंत्री मामले से पल्ला झाडऩे में लगे हुए हैं. वह अपने विधायकों को डैम और रिसॉर्ट की सैर करा रहे हैं, लेकिन अभी तक उस मृतक छात्रा अंकिता के परिवार का दुख-दर्द बांटने तक नहीं गए. राज्य की कानून-व्यवस्था से ज्यादा उनको अपनी सरकार बचाने की चिंता सताए जा रही है. तभी तो वह इस तरह का बयान दे रहे हैं. हमारी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है. हम मृतक छात्रा को न्याय दिलाकर रहेंगे.
हाल ही के दिनों में दुमका में हुई दो घटनाओं ने पूरे झारखंड को हिलाकर रख दिया है. पहली घटना बीते 23 अगस्त की है, जब अंकिता नाम की छात्रा पर एक सिरफिरे आशिक ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. गंभीर हालत में अंकिता को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पांच दिन बाद 28 अगस्त की शाम को इलाज के दौरान अंकिता की मौत हो गई थी. घटना को अंजाम देना वाला युवक एक धर्म विशेष से था तो मामले ने और तूल पकड़ लिया.


अंकिता को न्याय दिलाने के लिए झारखंड में जगह-जगह कैंडल मार्च निकाले गए. इस मामले में घिरी हेमंत सोरेन सरकार ने आनन-फानन में फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित कर जल्द से जल्द अपराधियों को सजा दिलाने के बात कही. साथ ही पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया. मामले में मुख्य आरोपी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं बीते शुक्रवार 2 सितंबर को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी और भाजपा नेता कपिल मिश्रा सहित अन्य भाजपा नेताओं ने मृतक छात्रा अंकिता के परिवार से मुलाकात की थी. साथ ही उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया था.
वहीं बीते शनिवार को दुमका में ही एक नाबालिग छात्रा का शव पेड़ पर लटका मिला था. आरोप है कि छात्रा को एक धर्म विशेष के युवक ने अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब छात्रा गर्भवती हो गई तो उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया, जिससे मामला आत्महत्या का लगे. पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक पर हत्या और रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है.
मामले को लेकर भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने लिखा था कि, दुमका से यह खबर खून खौला देने वाली है. आरोप है कि इस आदिवासी युवती को कल अरमान अंसारी नाम के युवक ने बलात्कार के बाद हत्या कर पेड़ पर लटका दिया है? अरमान की गिरफ्तारी हो गई है और कितनी आदिवासी युवतियां ऐसे दरिंदों का शिकार होगी झारखंड में?

Check Also

श्रम मंत्री की अपील, इजरायल को नवनिर्माण कार्य के लिए श्रमिकों की आवश्यकता

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *