Breaking News

आर्थिक रूप से अक्षम, पर प्रतिभा के धनी इन बच्चों ने मचाया धमाल

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ/बाराबंकी। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों का भविष्य को संवारने की दिशा में काम कर रही सामाजिक संस्था कैरियर प्लावाइंट प्लस आदर्श सेवा समिति का वार्षिक उत्सव बड़ी धूम धाम से मनाया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित नगर विकास विभाग के अधिकारी अंानद उपाध्याय ने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुये नगद ईनाम दिया, बल्कि संस्था द्वारा किये जा रहे प्रयासों की मुक्ठकंठ से प्रशंसा भी कि और यह वायदा भी किया, कि उनके निजी प्रयासों से संस्था के लिए जो भी यथासंभव मदद होगी वह उसके लिए वह हर पल तैयार हैं।
सामाजिक संस्था कैरियर प्वाइंट प्लस आदर्श सेवा समिति का वार्षिकोत्सव के अवसर पर संस्था द्वारा लाभान्वित होने वाले प्राइमरी से माध्यमिक स्तर तक के छात्र छात्राओं और उनके अभिभावकों की उत्साहपूर्ण उपस्थिति में समारोह अपने तय समय से ज्यादा देर तक चलता रहा। इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ छात्राओं द्वारा प्रस्तुत मां सरस्वती की मोहक नृत्यमय आराधना से हुआ। कार्यक्रम में प्राइमरी के नन्हें बच्चों सहित जूनियर और पूर्व माध्यमिक स्तर के छात्र-छात्राओं के द्वारा लोक नृत्य,सामाजिक संदेश देने वाले नाटकों का सराहनीय प्रदर्शन कर उपस्थित अभिभावकों और गणमान्य लोगों की वाह-वाही बटोरी। वहीं विभिन्न खेलकूद और विविध सांस्कृतिक आयोजनों के सफल प्रतिभागी छात्र छात्राओं को पुरस्कार और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आनन्द उपाध्याय ने जूनियर क्लास की छात्रा अंजली के उत्कृष्ट अभिनय पर नगद पुरस्कार प्रदान कर हौसला-अफजाई की। ज्ञात हो कि सामाजिक संस्था कैरियर प्वाइंट प्लस आदर्श सेवा समिति का संचालन सेवानिवृत्त सहायक निदेशक (बेसिक शिक्षा), श्रीराम पांडे और समाजसेविका श्रीमती शोभना पाठक द्वारा किया जा रहा है। उनका प्रयास है कि संस्था द्वारा ऐसे प्रतिभावान बच्चों की मदद की जाये, जो अपनी आर्थिक मजबूरियों के कारण अपने सपने को पूरा करने के लिए सक्षम नहीं है, संस्था की यह कोशिश रहती है कि ऐसे बच्चे जो शिक्षा, प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी, खेल या फिर किसी अन्य कला में निपुण है उनकी इतनी तो मदद हो जाये कि उनके आगे की भविष्य की राह आसान हो जाये। कार्यक्रम में शहर के संभ्रांत नागरिकों, अभिभावकों सहित सेवानिवृत्त अभियोजन अधिकारी राम स्वरूप पाठक, आवास विकास विभाग के पूर्व अधिकारी श्याम हरि पांडे सहित अन्य लोग मौजूद थे। वहीं कार्यक्रम का सफल संचालन समाज सेविका श्रीमती अंजना पांडे द्वारा किया गया।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *