Breaking News

यूनिटी कॉलेज के बच्चों की कलाकारी पर बड़ो ने की वाहवाही

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यूनिटी कॉलेज के प्राइमरी और जूनियर सेक्शन के बच्चों ने देशभक्ति की थीम पर चित्रकारी और पेटिंग्स में अपना जौहर दिखाया, कॉलेज के छोटे-छोटे बच्चों ने चित्रकारी के माध्यम से अपने इस हुनर से देश प्रेम का संदेश दिया।
राजधानी के यूनिटी कॉलेज के प्राइमरी और जूनियर सेक्शन के बच्चों ने देशभक्ति की थीम पर आज बड़ों को भी गदगद कर दिया। देशभक्ति के संदेश देते हुये पेंटिग्स, चित्रकारी में जब बच्चों ने अपना हुनर दिखाया तो बड़े भी वाहवाही करने लगे। जूनियर सेक्शन के कुछ बच्चों ने जहां टीशर्ट पर विभिन्न तरह के फूलों की आकृति बना कर उसमें तिरंगे का रंग भरा तो मानों वह कलाकृतियां ही खुद ब खुद देशभक्ति का संदेश देने लगी। तो वहीं कुछ छात्राओं ने तिरंगे की आकृति को टीशर्ट पर उतार कर उसमें आई लव माई इण्डिया का स्लोगन भरा। वहीं प्राइमरी के बच्चों ने देशभक्ति के संदेश देते हुये विभिन्न प्रकार के कार्ड्स बनाये। इसके साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को भी कार्ड्स पर लिख कर देशप्रेम का संदेश दिया। बच्चों की इस प्रतिभा को देख स्कूल के टीचर और अभिभावक भी खासा प्रसन्न हुये। इस अवसर पर कॉलेज के सचिव नजमुल हसन रिज़वी ने कहा कि स्कूल के ऐसे छोटे बच्चे जिनमें भाषण और विचारों को लेकर अभी उनमें उतनी समझ विकसित नहीं हुयी है, कि वह देशप्रेम या देशभक्ति को समझ सकें, ऐसे बच्चों को कुछ इसी तरह की क्रिएटिविटी के सहारे देश प्रेम और देशभक्ति का पाठ मनोरंजन तरीके से समझाया जाता है, और स्वतंत्रता दिवस को लेकर नन्हें-मुन्हो में समझ विकसित हो सके। श्री रिजवी ने कहा कि लोगों को स्वतंत्रता दिवस का महत्व समझना चाहिए, बच्चों को हमेशा ऐसी शिक्षा देनी चाहिए, जिससे वह बड़े होकर एक सभ्य और जिम्मेदार नागरिक बने व राष्ट्र की उन्नति में भागीदार बने। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यूनिटी कॉलेज ने इससे पूर्व भी विविध प्रकार के आयोजन करता रहा है।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *