Breaking News

पायनियर मोंटसरी स्कूल के नन्हें मुन्नों में दिखी श्रीकृष्ण और राधा की झलक

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। पायनियर मोंटसरी इंटर कॉलेज की एल्डिको शाखा में जन्माष्टमी का पर्व अत्यंत हर्ष और उल्लास पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर कृष्ण एवं राधा के परिधानों में सजे बच्चों ने सभी का मन मोह लिया। जन्माष्टमी के अवसर पर राधा ढूंढ रही, किसी ने मेरा श्याम देखा तथा वह है अलबेला मद नैनो वाला गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया, जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
पायनियर मोंटसरी इंटर कॉलेज की एल्डिको शाखा में जन्माष्टमी के पर्व पर कक्षा मोंटेसरी से 5 तक के बच्चे कृष्ण और राधा की वेशभूषा में थे। इस अवसर पर विद्यालय अति सुंदर ढंग से सुसज्जित था। इस अवसर पर श्री कृष्ण के जीवन पर आधारित झांकी भी सजाई गई। श्री कृष्ण के जीवन एवं कार्यों पर आधारित एक कहानी भी बच्चों को दिखाई गई। कृष्ण एवं राधा के परिधानों में सजे बच्चे एक सम्मोहन की सृष्टि कर रहे थे। कक्षा 4 एवं 5 की छात्राओं ने ,राधा ढूंढ रही किसी ने मेरा श्याम देखा तथा वह है अलबेला मद नैनो वाला गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया। मोंटेसरी से कक्षा दो तक के सभी बच्चों ने श्री कृष्ण के चित्र को आकर्षित रूप से रंगा। कक्षा नर्सरी के चिराग द्वारा जो कि श्री कृष्ण के रूप में थे अपनी प्यारी वाणी से कहे गए शब्दों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। जन्माष्टमी से संबंधित गानों पर सभी बच्चों ने जमकर नृत्य किया। इस अवसर पर पायनियर मोंटेसरी स्कूल के प्रबंधक इंजीनियर बृजेंद्र सिंह ने बच्चों की वेशभूषा तथा उनके गीतों पर नृत्य और चित्रकारी की प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों को श्रीकृष्ण के जीवन से प्रेरणा लेकर कर्म में विश्वास करने को प्रेरित किया क्योंकि कर्म ही सफलता का महामंत्र है। इस अवसर पर शाखा की प्रधानाचार्या श्रीमती शर्मिला सिंह ने कहा कि इस दिन के महत्व को सभी बच्चों को अवगत कराया। उन्होंने बच्चों को श्रीकृष्ण के जीवन एवं कृतित्व को समझाया। उन्होंने बच्चों को श्रीकृष्ण से प्रेरणा लेकर मानव की सेवा के लिए प्रेरित किया।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *