Breaking News

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोरा फतेही से ईडी ने की पूछताछ

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। कुख्यात ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए एक्ट्रेस और डांसर नोरा फतेही, दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचीं। नोरा से पहले भी कई बार पूछताछ की जा चुकी है और मटेरियल एविडेंस के आधार पर उन्हें बुलाया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक बॉलीवुड फिल्मों में अपने डांस नंबरों के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस से चंद्रशेखर के बारे में पूछताछ की जाएगी और प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की धाराओं के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा।


ईडी ने इस मामले में दायर अपने पहले के आरोपपत्र में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में पेश किया था, जबकि फतेही का बयान उसी अभियोजन पक्ष की शिकायत में शामिल था। ईडी का आरोप है कि 32 साल के चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज के लिए खरीदे गए उपहार में अवैध धन का इस्तेमाल किया था। इस पैसे को उन्होंने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित हाई-प्रोफाइल लोगों को धोखा देकर कमाया था। चंद्रशेखर पर आरोप है कि 200 करोड़ की उगाही उन्होंने जेल में रहते हुए किया। फिलहाल आरोपी ईडी की गिरफ्त में है।
इस मामले में नोरा फतेही के अलावा जैकलीन फर्नांडीज से भी गहन पूछताछ हो चुकी है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में एक्ट्रेस को आरोपी बनाया था। पिछले महीने जैकलीन को 2 लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पर जमानत दी गई थी।
बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, पुलिस ने पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया था, जिसके बारे में कहा जाता है कि उसने जैकलीन फर्नांडीज को सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाया था। ईडी के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से कई लग्जरी कारें और अन्य महंगे उपहार मिले थे।

Check Also

फॉरेंसिक विषयों के पहलुओं को छात्रों ने बारीकि से समझा

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *