Breaking News

हरिजन एक्ट की तर्ज पर, वैश्य एक्ट बनाये जाने की उठी मांग

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। हरिजन एक्ट की तर्ज पर वैश्य एक्ट भी बनाये जाने की मांग वैश्य समाज ने की है। समाज के प्रबुद्ध लोगों का यह कहना है कि वैश्य समाज का सम्मान होगा तो राष्ट्र का सम्मान होगा, इस समाज के हितों की रक्षा के लिए वैश्य एक्ट भी बनाये जाने की आवश्यकता है। कुछ इसी तरह की मांग आज राष्ट्रीय वैश्य परिषद के तत्वाधान में आयोजित वैश्य सम्मेलन में की गयी। कार्यक्रम में समाज की कई विभूतियों को वैश्य शिरोमणि सम्मान से सम्मानित भी किया गया।
कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि नगर विकास राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार राकेश राठौर गुरुजी और राष्ट्रीय वैश्य परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रीय वैश्य परिषद उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पूर्व 1000000 सदस्यों को जोड़ने का काम करेगी, जिसकी शुरुआत लखनऊ से हो गई है। उन्होने मांग की, की भारत जैसे संस्कारवान देश में वैश्य समाज राष्ट्र का निर्माता है, वैश्य समाज का सम्मान होगा तो राष्ट्र का सम्मान होगा, उसके सम्मान को सुरक्षित रखने के लिए हरिजन एक्ट की तर्ज पर वैश्य एक्ट भी बनाया जाए। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जिसकी जितनी आबादी सत्ता में उसकी उतनी भागीदारी नगर निकाय में, शहरी क्षेत्र में समाज की आबादी 35 से 40 प्रतिशत है, उसके अनुपात में 2022 के नगर निकाय के चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित हो सके, उसके लिए प्रत्येक क्षेत्र में वैश्य राजनीतिक अधिकार सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक दृष्टि से समाज के निर्धन वर्ग व कमजोर मेधावी बच्चों की शिक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग खोली गई है, जिससे वैश्य समाज की प्रतिभा का विकास हो सके। उन्होने कहा कि राष्ट्रिय वैश्य परिषद, वैश्य समाज की निर्धन बालिका के विवाह के लिए हर संभव मदद करेगी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि विकास गुप्ता विधायक, मनीष गुप्ता उपाध्यक्ष व्यापारी कल्याण बोर्ड, सलिल विश्नोई विधान परिषद सदस्य, विजय शिवहरे विधान परिषद सदस्य, जय किशन साहू विधायक गाजीपुर का मार्गदर्शन समाज को प्राप्त हुआ, इन सभी का अभिनंदन स्वागत अध्यक्ष अशोक अग्रवाल चेयरमैन तथा विनय अग्रवाल राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, डॉ धनंजय गुप्ता, अनीता अग्रवाल सदस्य बाल संरक्षण आयोग, मनीष अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन, गोविंद बाबू टाटा राष्ट्रीय महामंत्री ,आलोक आर्य प्रदेश महामंत्री, जयश्री प्रिया गुप्ता प्रदेश अध्यक्ष महिला, अजय दीप व रामजी गुप्ता के द्वारा किया गया।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *