Breaking News

ओडिशा में एक और रूसी नागरिक की मौत, वजह नहीं हो सका खुलासा

Getting your Trinity Audio player ready...

 

भुवनेश्वर। ओडिशा में रूसी नागरिकों के मृत पाए जाने का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। बी व्लादिमीर और पॉवेल एंथम के बाद अब एक और रूसी नागरिक मृत पाया गया है, जो जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर एक जहाज के लंगर में था। एक तरफ रायगढ़ के साई इंटरनेशनल होटल में रहने आए चार पर्यटकों में से दो की मौत की गुत्थी अभी सुलझ नहीं पाई है कि वहीं, मंगलवार तडक़े एक और रूसी नागरिक का राज्य में मृत पाया जाना चिंता का विषय है। मृत नागरिक की पहचान मिल याकूब सरजई के रूप में हुई है, जो जहाज का चीफ इंजीनियर था।
हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि सरजई की मौत किस वजह से हुई क्योंकि बंदरगाह के अधिकारियों ने अभी तक इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा है। लेकिन अपुष्ट सूत्रों से मौत के लिए हार्ट अटैक को जिम्मेदार बताया जा रहा है। उक्त जहाज बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह से पारादीप बंदरगाह पर लौह अयस्क के लिए आया था। इसे मुंबई जाना था। मामले की जांच जारी है।
मालूम हो कि बीते 21 दिसंबर को साई इंटरनेशनल होटल में चार लोग रहने के लिए आए थे। इनमें से एक रूसी नागरिक की मौत इसके अगले ही दिन यानि कि 22 दिसंबर को हुई और दूसरा इसके दो दिन बाद मृत पाया गया। इनकी पहचान क्रमश: बी व्लादिमीर और पावेल एंथम के रूप में हुई। एक तरफ जहां पावेल ने होटल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी, वहीं व्लादिमीर अपने कमरे में मृत पाया गया। यहां गौर फरमाने वाली बात यह है कि पावेल रूस के सबसे अमीर सांसद होने के साथ पुतिन के कट्टर आलोचक भी थे।
इस बीच, एक अन्य रूसी नागरिक के राज्य में लापता होने की भी खबर सामने आई, जिसकी पहचान 60 वर्षीय एंड्रयू ग्लागोलेव के रूप में हुई। पहले हुई दो मौतों को लेकर पुलिस पहले ही परेशान थी कि इतने पर तीसरे रूसी ना?गरिक के लापता होने की खबर ने उन्?हें और चिन्तित कर दिया और सभी जांच में जुट गए। हालांकि, बाद में उसे ढूंढ लिया गया।

Check Also

फॉरेंसिक विषयों के पहलुओं को छात्रों ने बारीकि से समझा

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *