Breaking News

एयर कनेक्टिविटी बढ़ाये जाने पर हुआ मंथन

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। राजधानी के चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चुस्त दुरूस्त व सुदृढ़ करने का निर्णय लिया गया है, इसके साथ ही हवाई अड्डे पर आने जाने वाले यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा प्राप्त हो सके इसके लिए निर्माणधीन पहंुच मार्गो के कार्यो को शीघ्र पूरा कराया जायेगा। वहीं हवाई अड्डे पर आने वाली घरेलू व अन्तरराष्ट्रीय उड़ानों के सम्बन्ध मंे भी बैठक मंे  चर्चा की गई तथा प्रदेश के प्रयागराज, जयपुर, देहरादून व भोपाल आदि की एयर कनेक्टिविटी बढ़ाये जाने पर भी विस्तार से चर्चा की गई। यह सब निर्देश अधिकारियों को लोकभवन स्थित एरोड्रोम कमेटी की एक उच्च स्तरीय बैठक में दिये गये। यह बैठक अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में आयोजित हुई थी।
बैठक में हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक चुस्त दुरूस्त व सुदृढ़ किये जाने हेतु जरूरी अतिरिक्त सुरक्षा उपकरण स्थापित किये जाने की दिशा में भी शीघ्र कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये गये है। बैठक में श्री अवस्थी ने कहा कि हवाई अड्डे को जोड़ने वाली सड़क को निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाये तथा इस बीच वैकल्पिक व्यवस्था कर दी जाय ताकि आवागमन प्रभावित न हो सके। हवाई अड्डे को कानपुर रोड से जोड़ने वाली सड़क पर प्रकाश की भी पर्याप्त व्यवस्था किये जाने के भी निर्देश दिये गये है। श्री अवस्थी ने हवाई अड्डे पर तीसरे टर्मिनल के निर्माण में हुई प्रगति की भी समीक्षा की गई तथा इस कार्य को शीघ्र पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने हवाई अड्डे के लिए अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता तथा उसके लिए बजट आदि का आकलन कर प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत किये जाने के लिये कहा गया है। हवाई अड्डे पर आने वाली घरेलू व अन्तरराष्ट्रीय उड़ानों के सम्बन्ध मंे भी बैठक मंे विस्तार से चर्चा की गई तथा प्रदेश के प्रयागराज, जयपुर, देहरादून व भोपाल आदि की एयर कनेक्टिविटी बढ़ाये जाने पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इसके साथ ही हवाई अड्डे पर जहाजों के आवागमन की व्यवस्था कोविड काल के बाद पूर्व की भांति किये जाने पर भी विचार विमर्श किया गया। बैठक में पिछले 6 मास में हवाई अड्डे पर आने जाने वाले यात्रियों की स्थिति की भी जानकारी दी गई। बैठक में जिलाधिकारी, लखनऊ, सूर्यपाल गंगवार, विशेष सचिव, गृह राकेश कुमार मालपानी के अलावा एरोड्रोम कमेटी के प्रतिनिधिगण, सीआईएसएफ, एसआईटी, इंटेलिजेंस, पुलिस की सुरक्षा शाखा व डीसीपी सेन्ट्रल अपर्णा रजत कौशिक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *