Breaking News

शादी के 12 साल बाद खुली पत्नी की सच्चाई, पूजा निकली हसीना बानो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. हल्कारा का पुरवा के रहने वाले दलित जगवीर ने 12 साल पहले पूजा समझकर जिस लडक़ी से शादी की थी, उसका असली नाम सामने आने के बाद वह हैरान रह गया. जगवीर की पत्नी पूजा नहीं बल्कि हसीना बानो है. 2 साल पहले यह सच्चाई सामने आने के बाद जगबीर को इस्लाम कबूल करने के लिए धमकाया जा रहा है.
इस्लाम कबूल न करने पर उसका सर कलम करने की धमकी दी गई है, हालांकि पुलिस ने धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित जगवीर का आरोप है कि पूजा ने 2 साल पहले बेटे आयूष का नाम स्कूल में अनीस लिखवा दिया. इसके साथ ही उसका खतना भी करा दिया, विरोध करने पर उसको जान से मारने की धमकी दी जाने लगी.
जगवीर का कहना है कि 12 साल पहले उनको रेलवे स्टेशन पर पूजा नाम की लडक़ी मिली थी. उसने बताया था कि उसका कोई भी नहीं है. जिसके बाद जगवीर और उनका परिवार तरस खाकर पूजा को अपने घर ले आया. इसके कुछ ही दिनों बाद जगबीर ने पूजा से शादी कर ली. शादी के कुछ सालों बाद पूजा ने एक बेटे और एक बेटी को जन्म दिया.

जगवीर का कहना है कि वह काम से बाहर चला जाता था. उसकी लाइफ में सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन शादी के करीब 10 सालों बाद पत्नी पूजा बच्चों को इस्लामी शिक्षा देने लगी. जब जगवीर ने इसका विरोध कियो तो उनको जान से मारने की धमकी दी जाने लगी. जगवीर का कहना है कि 2 साल पहले उसको पता चला कि उसकी पत्नी पूजा नहीं बल्कि हसीना बानो है.
हसीना बानो ने बेटे का खतना करवाकर उसका धर्म परिवर्तन कर दिया. पीड़ित का आरोप है कि हसीना बानो के परिवार वाले उसे भी बार-बार धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर कर रहे हैं. उसका कहना है कि अगर उसने मुस्लिम धर्म नहीं अपनाया तो उसका सर कलम कर दिया जाएगा.
जगवीर का आरोप है कि मुस्लिम धर्म, के साथ-साथ उसका घर और संपत्ति भी पूजा उर्फ हसीना बानो अपने नाम करवाना चाहती है. पीड़ित ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी है. जगवीर ने कहा कि राजीव नाम का शख्स लगातार पूजा उर्फ हसीना बानो से मिलने आता था जब वह इस बातका विरोध करता तो उसे जान से मारने की धमकी देता था. अब पीड़ित जगवीर का कहना है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार होने के बाद भी उसकी सुनवाई नहीं हो रही है. उसकी जान को खतरा है.

Check Also

डीपफेक केस में एफआईआर हुई दर्ज, रश्मिका मंदाना से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *