Breaking News

टेस्ट मैच के अंतिम दिन बारिश की कितनी है संभावना

Getting your Trinity Audio player ready...

दिल्ली। भारत और इंग्लैंड की बीच टेस्ट मैच में जहां पहले भारत जीतता हुआ दिख रहा था, वहीं अब मैच इंग्लैंड की तरफ जाता दिख रहा है. भारत ने इंग्लैंड के चौथी पारी में 378 का विशाल लक्ष्य दिया था लेकिन इंग्लैंड की टीम चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 259 रन बनाए. इंग्लैंड को अब जीत के लिए सिर्फ 119 रन की दरकार है. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने 150 रनों की नाबाद साझेदारी करके मैच इंग्लैंड के पाले में पहुंचा दिया है. अब इंग्लैंड के पास 2019 में लीड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 362-9 के अपने पिछले सफल रन चेज को भी पार करने का मौका है

. इंग्लैंड ने कई मौकों पर सफलतापूर्वक 300 रन के करीब का पीछा किया है. वहीं, भारत की बात करें तो भारत के शुरुआती एक घंटे में ज्यादा से ज्यादा विकेट निकालने होंगे. अगर भारत जल्दी विकेट चटका लेता है तो हाथ से जाता मैच, फिर से हाथ में आ जाएगा. सबसे बड़ी बात इस समय तीन खिलाड़ी जो रूट, बेयरस्टो और बेन स्टोक्स भारत की राह में सबसे बड़ा कांटा हैं. यदि सुबह की नमी में ये तीन विकेट निकल गए तो मैच अभी भी भारत की गिरफ्त में आ जाएगा.
इन दोनों टीमों के प्रदर्शन के अलावा आसमान पर भी तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें लगी हैं. मैच के पहले से लेकर तीसरे दिन तक रोज बारिश ने मैच में बाधा डाली थी लेकिन चौथे दिन बिल्कुल बारिश नहीं हुई. अब पांचवें दिन बारिश की संभावनाएं बेहद कम हैं. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार महज 1 से दो फीसद ही संभावना है बारिश होने की. अब सभी की निगाह मैच पर लगी है.

Check Also

फीफा वल्र्ड कप में अपने मिशन को अंजाम देगा जाकिर नाईक

Getting your Trinity Audio player ready... नई दिल्ली। अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों को पोषित करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *