Breaking News

टैटू के चक्कर में मिली यह भयानक बीमारी

वाराणसी। टैटू बनवाने को लेकर वाराणसी से एक डरा देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल 18 से 30 साल के ऐसे युवक युवतियां हैं. जो टैटू बनवा कर एचआईवी संक्रमण का शिकार हो चुके हैं और अब उनकी जिंदगी अधर में लटक गई है. दरअसल वाराणसी में एक दर्जन से अधिक युवक-युवतियां इन दिनों कमजोरी और बुखार की शिकायत के साथ अस्पताल पहुंचे. यहां पर किसी तरह की दवाई से उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ और वजन गिरता गया. फिर अंत में उन सभी की जांच कराई गई, जिसमें वो सभी पॉजिटिव मिले. इसके बाद हडक़ंप मच गया. पर जब काउंसलिंग की गई, तब पता चला टैटू बनवाने के बाद यह मुसीबत उनके पास आई हैं. इस समस्या के मूल में संक्रमित सुई के प्रयोग से टैटू बनाना है.
विशेषज्ञों का कहना है कि टैटू बनवाते समय इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि आप जिस जगह पर टैटू बनवा रहे हैं, क्या वो टैटू आर्टिस्ट पूरी तरह से ट्रेंड है? क्या वो संक्रमण के प्रति जागरुक है? क्या उसने निडिल बदली है? दरअसल, जिस निडिल से टैटू आर्टिस्ट अपना काम करते हैं, वो महंगी होती है. वहीं, एक निडिल का इस्तेमाल कायदे से एक व्यक्ति के लिए ही होता है. लेकिन ये निडिल महंगा होने और लोग सस्ते में टैटू बनवाने के लालच में आकर पहले से इस्तेमाल हुई निडिल से ही टैटू बनवा लेते हैं. चूंकि एचआईवी के संक्रमण का पता काफी बाद में चलता है, ऐसे में संक्रमित व्यक्ति को टैटू बनाने के बाद उसी निडिल से दूसरे लोगों तक संक्रमण पहुंचता रहता है. और सस्ते में टैटू बनवाने के चक्कर में लोग जिंदगी की सबसे बड़ी गलती कर बैठते हैं. ऐसा ही कुछ इन युवक-युवतियों के साथ हुआ है.
जब से यह खबर फैली है, तबसे टैटू बनवाने के लिए लोग अब टैटू की दुकानों पर जाने से करने लगे हैं. खुद टैटू के दुकानदार बताते हैं कि यह खबर आने के बाद अब लोग लगातार आ कर पूछ रहे हैं कि क्या टैटू बनवाने से हमारी जान को खतरा है. बस आपको पूरी तरह से जागरुक होना होगा. ऐसे में टैटू अगर अच्छी दुकान से बनवाएं और पैसे की चिंता न करें. तो हर तरह के रिस्क से बचा जा सकता है. लेकिन जो लोग सडक़ पर पैसे कम देकर टैटू बनाते हैं, वही अपनी जान को मुसीबत में डालते हैं.
अभी भी बनारस की सडक़ों पर गलत तरीके से टैटू बनाते हुए कारीगर दिखाई दे रहे हैं. जो जनता की जान से खिलवाड़ करते हुए कम पैसों में टैटू बनवाने का लालच देकर टैटू बनाते मजरा रहे हैं. और लोग भी कुछ पैसे बचाने के लिए अपनी जान से खिलवाड़ करते हुए दिखाई जदे रहे हैं. और जब सडक़ पर टैटू बनवाने वाले से हम सवाल करते हैं तो हमारे किसी की सवाल का सटीक उत्तर नहीं दे पाते. इसी तरह बनारस की सडक़ों पर टैटू बनाकर लोग अपनी जान को खतरे में डाल रहे हैं.

Check Also

सेना के इस अफसर ने पीजीआई में रचा कीर्तिमान

अभिषेक कुमार लखनऊ, (माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। कर्नल वरुण बाजपेयी एक ऐसा नाम है, जिसने सेना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *