Breaking News

राहुल के बयान पर इस भाजपा नेता ने किया पलटवार, देश में बन रहे 300 तरह के हथियार, ये है आत्मनिर्भर भारत

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना की हालिया घुसपैठ और भारतीय सेना के साथ झड़प को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बयान दिया था. अब उनके इसी बयान पर बीजेपी के कई नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों का गुस्सा फूट पड़ा है. राहुल ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है. जबकि भारत की सरकार सोई हुई है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस नेता के इसी बयान पर अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जमकर निशाना साधा है.


अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘राहुल गांधी के बयान पर मुझे हैरानी नहीं होती, क्योंकि जब डोकलाम की घटना हुई थी और सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी, तब भी राहुल गांधी ऐसे सवाल उठाते दिखाई दिए थे. शायद राहुल गांधी को हमारी सेना पर भरोसा नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘यह 1962 का भारत नहीं है. यह 2014 का भारत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है. कांग्रेस सरकार 10 साल तक हमारी सेना के लिए फाइटर जेट, बुलेटप्रूफ जैकेट और स्नो बूट नहीं खरीद सकी थी. आपने (कांग्रेस ने) हमारी सेना के लिए क्या किया?’
केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, ‘भारत में आज 300 से ज्यादा डिफेंस आइटम तैयार हो रहे हैं. भारत अब रक्षा उपकरणों को निर्यात करता है, न कि आयात. यह आत्मनिर्भर भारत है. डोकलाम घटना के दौरान भी पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना से मुलाकात की थी.’ राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था, ‘चीन के मुद्दे पर सरकार चीजों को छिपाने की कोशिश कर रही है. लेकिन इसे छिपाया नहीं जा सकता. भारत की सरकार सोई हुई है. सरकार इस बात को सुनना नहीं चाहती है. चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है. हमारे विदेश मंत्री को अपनी समझ गहरी करनी चाहिए.’
उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि चीन ने 2000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र छीन लिया है. 20 भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी है और अरुणाचल प्रदेश में हमारे जवानों को पीट रहा है. कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने भी चीन और सेना पर टिप्पणियों को लेकर राहुल गांधी पर शनिवार को निशाना साधा और कहा कि वह न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि भी बिगाड़ रहे हैं. रीजीजू ने कहा कि राहुल न केवल कांग्रेस पार्टी के लिए समस्या हैं, बल्कि देश के लिए भी शर्मिंदगी का एक बड़ा कारण बन गए हैं.
वहीं, बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, ‘मैं राहुल गांधी को बता दूं कि ये 1962 वाला भारत नहीं है. भारत की एक इंच जमीन भी ना किसी के कब्जे में है और ना ही किसी में ये हिम्मत है कि वो कब्जा कर ले. विश्व की सबसे वीर सेना हमारे पास है. कूटनीतिक तौर पर हम सक्षम हैं. ऐसे में ये संभव ही नहीं है कि कोई हमारी एक इंच भूमि पर भी कब्जा कर ले.

 

Check Also

कड़क प्रशासक एवं जनप्रिय अफसर के रूप में आज भी जाने जाते हैं, स्व. कैलाश नारायण पाण्डेय- आनंद उपाध्याय

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी स्वर्गीय कैलाश नारायण पांडे की पुण्य तिथि के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *