Breaking News

समाजवादी नेता अनुराग भदौरिया को मिला कुर्की का नोटिस

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता अनुराग भदौरिया को लखनऊ पुलिस ने कुर्की का नोटिस थमाया है. पुलिस ने भदौरिया के इंदिरा नगर ए ब्लाक स्थित घर के अलावा चिनहट स्थित फार्म हाउस पर इस नोटिस की प्रतिलिपि चश्पा करते हुए उन्हें अपने बयान दर्ज कराने के लिए हाजिर होने को कहा गया है. चेतावनी दी गई है कि हाजिर नहीं होने पर इस नोटिस के तहत आगे की कार्रवाई होगी. इसमें उनकी संपत्तियों को अटैच कर लिया जाएगा. लखनऊ पुलिस ने यह कार्रवाई एक टीवी डिबेट में अनुराग भदौरिया के बयान को लेकर की है.


पुलिस के मुताबिक इस टीवी डिबेट के दौरान सपा नेता अनुराग भदौरिया ने सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु अवैद्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. यह मामला 11 नवंबर का है. इस संबंध में बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने हजरत गंज थाने में केस दर्ज कराया था. इसमें बाजपेयी ने अनुराग भदौरिया के खिलाफ लोक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और मुख्यमंत्री के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया था. लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर मामले की जांच तेज कर दी है.
पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद भी सपा नेता अनुराग भदौरिया अपना बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस के समक्ष हाजिर नहीं हुए. इसकी वजह से मामले की जांच आगे बढ़ाने में दिक्कत हो रही थी. ऐसे में पुलिस ने कोर्ट से सीआरपीसी की धारा 82 के तहत उनके खिलाफ नोटिस जारी कराया है. पुलिस ने बताया कि नोटिस की प्रतिलिपि अनुराग भदौरिया के घर और फार्म हाउस पर चश्पा की गई है. यदि इसके बाद भी वह हाजिर नहीं होते हैं तो यह संपत्तियां अटैच करा दी जाएंगी.
पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले ही कोर्ट ने अनुराग भदौरिया के खिलाफ कुर्की की नोटिस जारी की है. हालांकि यह नोटिस शुक्रवार को उनकी संपत्तियों पर चश्पा किया गया. उन्हें पुलिस ने एक सप्ताह का मौका भी दिया है. वह इस एक सप्ताह के अंदर पुलिस के समक्ष हाजिर होकर अपने बयान दर्ज करा सकते हैं. नोटिस में उन्हें मामले की जांच के दौरान सहयोग करने को कहा गया है. सहयोग नहीं करने की दशा में सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई हो सकती है.

Check Also

दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण के लिए 13.33 करोड़ रूपये जारी

लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *