Breaking News

यूपी में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया यह एलर्ट

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है तो वहीं कुछ राज्यों में अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार है. खासकर यूपी और बिहार में ज्यादा बारिश नहीं होने से लोग परेशान हैं. इस दौरान भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अलग-अलग राज्यों में हुई बारिश की खास जानकारी दी. सोमवार को आईएमडी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अगले तीन दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। एक ट्वीट में कहा कि अगले 3 दिनों के भीतर पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के साथ हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है।
अगले 2 दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश कम हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले 3 से 4 दिनों के लिए महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश के जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आज यानी 19 जुलाई से उत्तर पश्चिम भारत में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग के पूर्वानुमान में उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 19 जुलाई यानी आज से यूपी में भारी बारिश की संभावना है. यह क्रम 23 जुलाई तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
मौसम विभाग का कहना है कि 19 जुलाई के बाद से बिहार में मानसून रफ्तार पकड़ेगा. आईएमडी प्रमुख ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से मानसून की ट्रफ लगभग एक ही जगह से गुजरने के कारण बिहार, झारखंड और यूपी में बारिश नहीं हो रही है.

 

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *