Breaking News

चीनी कंपनियों पर सरकार की पैनी नजर

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। चीनी कंपनियों पर सरकार की पैनी नजर बनी हुई है. यही वजह है कि पहले स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शिओमी कटघरे में रही तो अब स्मार्टफोन बनाने वाली दूसरी चीनी कंपनी वाह-वाय सवालों से घिर गई है. दरअसल चीनी कंपनी वाह-वाय के कुछ अधिकारियों को इनकम टैक्स विभाग की ओर से समन मिला है. दिल्ली की एक अदालत ने आदेश जारी किया है. इससे पहले इनकम टैक्स विभाग ने अधिकारियों के बयान भी अदालत में दर्ज करवाए.

चीनी कंपनी वाह-वाय टेलिकॉम्युनिकेशन इंडिया के सीईओ ली जीऑन्गवे और तीन अन्य अधिकारियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से समन भेजा गया है. राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने समन किया है. अन्य अधिकारियों में कंपनी के सीएफओ संदीप भाटिया, टैक्स हेड अमित दुग्गल और लॉन्ग चेंग को अदालत ने समन किया है. अदालत के आदेश में कहा गया है कि आयकर विभाग के तलाशी अभियान में कंपनी के अधिकारियों का सहयोग नहीं और विभाग का काम बाधित हुआ.
अदालत ने कहा कि कंपनी के इन चार अधिकारियों पर धारा 275 बी और धारा 278 बी के तहत जुर्माना लगाया जा सकता है या 2 साल की जेल भी हो सकती है. आदेश जारी करने से पहले अदालत ने चारों अधिकारियों के बयानों की समीक्षा भी की. अदालत ने कहा कि बयान में अधिकारियों ने कुछ सवालों के सही जवाब नहीं दिए जबकि कुछ सवालों के जवाब एक- दूसरे से अलग भी रहे. फिलहाल इस मामले में कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

 

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *