Breaking News

पिकनिक मनाने जा रही छात्रों से भरी बस पलटी, दो की मौत, कई घायल

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार को भीषण सडक़ हादसा हुआ. बताया जाता है कि बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस अनियंत्रित हो पलट गई. इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई. वहीं, करीब दर्जन भर घायल हो गए.ये हादसा हंडिया इलाके के सैदाबाद भेस्की में हुआ है. वहीं, घटना के बाद तत्काल मौके पर प्रशासन की बचाव टीम पहुंच गई है. घायल बच्चों को पास के नजदीक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


सभी छात्र जौनपुर जिले के कांति देवी इंटर कॉलेज के छात्र थे. स्कूल प्रबंधन छात्रों को टूर पर ले जा रहा था. बस किराए की थी और इन्हें पिकनिक मनाने प्रयागराजले जाया रहा था. बस में 60 से ज्यादा छात्र सवार थे. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव में लगी हुई है. मौके पर पुलिस उपायुक्त गंगानगर अभिषेक अग्रवाल समेत कई वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे हैं.
बताया जाता है कि बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी, तभी एक बाइक सवार सामने आ गया. बस के ड्राइवर ने उसे बचाने के लिए तत्काल ब्रेक मारी, लेकिन बस पलट गई. इसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. बच्चे मदद के लिए चिल्लाने लगे. वहीं, इस घटना में बस को भी काफी नुकसान पहुंचा. उसके शीशे टूट गए. घायल बच्चों को एसआरएन अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.
एक अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में घायल बच्चों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. वह भी अस्पताल पहुंच रहे हैं. इस मामले मेें स्कूल प्रबंधन से भी बात की गई है. घायल बच्चों को बेहतर इलाज मुहैया कराई जाएगी.वहीं, घटना की सूचना पर स्कूल प्रबंधन भी काफी परेशान दिखा. उनके लोग घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे. बताया जाता है कि सभी बच्चों को बस के खिड़कियों की मदद से बाहर निकाल लिया गया है. जो बच्चे हादसे में जख्मी नहीं हुए हैं, उनको घर भेज दिया गया है. हालांकि, घटना के बाद बच्चे काफी डरे-सहमे दिखाई दिए.
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बस के पलटने से उसके शीशे चारों ओर बिखड़े पड़े थे. कुछ बच्चे दर्द से कराहते हुए दिखाई दिए. वहीं, कुछ बच्चे रोते हुए बचाव-बचाव कह रहे थे. वहीं, इस हादसे पर स्थानीय लोग बच्चों की सलामती की दुआ मांगते दिखे. उन्होंने कहा कि ड्राइवर क्या करता, बाइक सवार को बचाने के चक्कर में वह भी बस से संतुलन खो बैठा.

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *