Breaking News

आस्था का प्रतीक बनेगा अटल घाट

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने आज मुरादाबाद नगर निगम की 66 करोड रुपए से अधिक के लागत की 38 विकास परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण एवं शिलान्यास किया इसके साथ ही स्वर्गीय अटल जी की स्मृति को समर्पित 84 लाख रुपए की लागत से कराए गए कार्यों का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसमें रामगंगा नदी के तट पर अटल घाट में स्थापित भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की 20 फीट ऊंची संगमरमर की मूर्ति का अनावरण किया। साथ ही अटल स्मृति स्थल का लोकार्पण एवं अटल सर्किट का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने मुरादाबाद जनपद के प्रधानमंत्री आवास योजना नगरीय के 10 लाभार्थियों को आवास की चाबी भी ऑनलाइन प्रदान की।
नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा ने आज जल निगम के फील्ड हॉस्टल ‘संगम’ लखनऊ कार्यालय से मुरादाबाद जनपद में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि वर्चुअल प्रतिभाग किया। उन्होंने महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं को ऑनलाइन लोगों को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्वर्गीय अटल जी की स्मृति में लोगों को समर्पित उनकी प्रतिमा, अटल स्मृति स्थल एवं अटल सर्किट का लोकार्पण एवं शिलान्यास करके प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि रामगंगा नदी के तट पर विकसित किए जा रहे अटल घाट पर लोगों की श्रद्धा को देखते हुए इस स्थल को आस्था का प्रतीक स्थल के रूप में विकसित किया जाए, जिससे कि यह अस्थल लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सके और शिलापट पर लिखी गई उनकी काव्य पंक्तियों से लोगों को जीवन की अमूल्य सीख मिले। उन्होंने इस दौरान स्वर्गीय अटल जी को अपने श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए। श्री शर्मा ने कहा कि मुरादाबाद में पीतल धातु की सामग्री बनाई जाती है, जिसका पूरे देश एवं विश्व में प्रयोग किया जाता है। पूरे देश एवं दुनिया के लोगों के घरों में यहां की बनी वस्तुएं मिल जाती। यह मुरादाबाद और यहां के कारीगरों के लिए सम्मान की बात है। इस अवसर पर उन्होंने मुरादाबादवासियों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेंद्र सिंह चौधरी जी के यहां पोती पैदा हुई है। आप लोगों से अनुरोध है कि आप मेरी शुभकामनाएं वहां तक प्रेषित करें और उनके घर जाकर इस खुशी में अपनी मुंह मीठा करें। कार्यक्रम में मुरादाबाद के महापौर विनोद अग्रवाल ने बताया कि नगर की जनता की सुविधाओं के लिए नगर निगम धरातल पर कार्य कर रहा है। लगातार साफ-सफाई, फागिंग कराई जा रही है। संचारी रोग, डेंगू, मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। जलभराव वाले स्थानों को चिन्हित कर वहां साफ-सफाई एवं दवा का छिड़काव कराया गया है। इससे लोगों को काफी आराम मिला है। उन्होंने बताया कि अभी तक 400 किलोमीटर से अधिक लंबी पानी की पाइप लाइन बिछाई गई है और 1.25 लाख घरों को पानी पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि रामगंगा नदी के तट पर अटल घाट का निर्माण कराया गया है। यहीं पर श्रद्धेय स्वर्गीय अटल जी का अस्थि कलश रखा गया था। उन्होंने मुरादाबाद की जनता एवं गणमान्य नागरिकों की ओर से स्वर्गीय अटल जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर निदेशक नगरीय निकाय श्रीमती नेहा शर्मा ने कहा कि मुरादाबाद नगर निगम का स्वर्गीय अटल जी समर्पित यह श्रेष्ठ कार्य मुरादाबाद वासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा और नये आयाम स्थापित करेगा।

Check Also

रैली निकालकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ/उन्नाव,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *