Breaking News

महावत ढाबे पर, तो हथिनी एक्प्रेस वे पर

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। राजधानी के आगरा एक्प्रेस-वे पर फर्राटा भर रहे वाहन चालक उस समय हक्के-बक्के रह गये जब एक्सप्रेस-वे पर एक हथिनी चहलकदमी करती दिखाई दी। इस दृश्य को देख जहां लोग एक्सप्रेस वे पर गांडियां रोक रोक कर हथिनी को निहारने लगे तो वहीं कुछ लोग इसका विडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, उधर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस घटना का ट्विीटर के जरिए जिक्र करके बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर निशाना साधा जो बरसात के मौसम में धंस गया था। इस घटना को संज्ञान में लेकर वन विभाग के अधिकारियों ने महावत को हिरासत में ले लिया, और हथिनी को दूसरे महावत को सौंपा दिया गया।
बीते दिनों राजधानी में मोहर्रम के जुलूस में शामिल होने के लिए महावत राम किशन अपनी हथिनी अनारकली को लेकर उन्नाव के पुरवा से लखनऊ आ रहे थे, रास्ते में महावत को भूख लगने पर वह सड़क किनारे बने ढाबे पर खाना खाने लगा, इस बीच अनारकली टहलते-टहलते एक्सप्रेस वे पर चढ़ गयी। अनारकली को एक्सप्रेस पर टहलता देख लोग रोमांचित हो उठे तो कुछ ने इसका विडीयो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इस घटना की सूचना मिलने पर अधिकारी भी सकते में आ गये, मौके पर यूपीडा, वन विभाग व स्थानीय पुलिस की टीम पहंुची और छानबीन करना शुरू कर दिया। वन विभाग की टीम ने महावत को पकड़ लिया, उससे हाथी को उन्नाव से लखनऊ लाने के लिए परमिशन दिखाने को कहा गया जिसे वह नहीं दिखा पाया, जिस पर उसको वन्य जीव अधिनियम के तहत हिरासत में ले लिया गया। वहीं अनारकली की देखभाल के लिए दूसरे महावत देशराज को लिखित शपथपत्र देने के बाद उसे सौंप दिया गया।
उधर इस मामले में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस मामले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुये ट्वीट किया था कि ये तो गनीमत है कि पाबंदी के बावजूद हाथी जी सपा के बनाए मजबूत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर विचरण कर रहे हैं, कहीं ग़लती से ये बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर चले गये होते तो गुणवत्ता का मारा वो बेचारा इनका वज़न सह नहीं पाता वो ख़ुद खंडित होता और ये चोटिल। एक्सप्रेस-वे सुरक्षा कहाँ है? बता दे कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का अभी हाल के दिनों मे उद्घाटन हुआ था, जिसके बाद कुछ हिस्सा बरसात के कारण धंस गया था, जिसे अधिकारियों मरम्मत कर फिर से सुगम बना दिया।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *