Breaking News

दो घंटे, 35 सवाल, पुलिस को छकाने वाले आफताब ने नार्को में उगले कई राज

दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब का गुरुवार को नार्को टेस्ट हुआ. अंबेडकर अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के बाद फोरेंसिक के मनोवैज्ञानिकों की टीम ने उससे करीब 35 सवाल पूछे. लगभग सभी सवालों के उसके जवाब संतोषजनक आए हैं. करीब दो घंटे चले इस टेस्ट के बाद फोरेंसिक टीम ने पुलिस को सफलता की रिपोर्ट दी है. टीम ने मौखिक तौर पर कुछ जानकारियां भी दी है, जो जांच को आगे बढ़ाने में सहायक होंगी. हालांकि इसकी फाइनल रिपोर्ट आधिकारिक तौर पर दो दिन बाद ही मिल सकेगी. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि श्रद्धा के हत्यारोपी आफताब का नार्को टेस्ट सफल रहा है. टेस्ट की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे अंबेडकर अस्पताल से तिहाड़ जेल पहुंचा दिया गया है. उन्होंने बताया कि करीब दो घंटे चले टेस्ट में काफी सारे सवालों के जवाब
मिले हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक रिपोर्ट जल्दी ही फोरेंसिक टीम द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी. इसके बाद मामले की जांच आगे बढ़ेगी. उधर, फोरेंसिक विशेषज्ञों के मुताबिक आरोपी आफताब ने सभी सवालों के जवाब दिए हैं. लेकिन बीच बीच में कई बार वह सो भी गया था. इसलिए उससे एक ही सवाल कई कई बार पूछने पड़े.

फोरेंसिक मनोवैज्ञानिकों की टीम ने आरोपी आफताब से सिलसिलेवार सवाल पूछे. सवालों की शुरुआत कत्ल की साजिश से हुई. इसमें पूछा गया कि कैसेसाजिश रची, किसका सहयोग लिया और फिर कैसे इसे अमलीजामा पहनाया. इसी क्रम में कत्ल के बाबत उससे सवाल पूछे गए. मतलब अचानक गलादबाया या यह भी साजिस का हिस्सा था. कत्ल के बाद शव के टुकड़े करने का आइडिया कैसे आया, कैसे और कहां कहां उसने शव के टुकड़े फेंके. वहीं अगलेचरण में टीम ने वारदात के सबूतों पर पूछताछ की. इसमें कौन से हथियार, कहां से खरीदा, कहां फेंका, कैसे सीखा, फोन, गर्लफ्रेंड व फ्रिज आदि के जुड़ेसवाल रहे.

दो घंटे चले नार्को टेस्ट में जब जब वैज्ञानिकों के सवालों का दबाव बढ़ा, आफताब गहरी नींद में चला जा रहा था. ऐसे में वैज्ञानिकों की टीम ने उसके गालऔर गर्दन पर थपकी देकर उसे नींद से वापस बुलाया और फिर सवालों को हल्के मूड में उसके सामने रखा. फोरेंसिक वैज्ञानिकों के मुताबिक आरोपी आफताबने सभी सवालों के जवाब दिए हैं. अब यह देखना बाकी है कि यह जवाब कितने सही होते हैं.

कई सवालों का जवाब देते समय आरोपी आफताब नार्को के दौरान असहज दिखा. नार्को के दौरान मौजूद एनेस्थीसिया के डॉक्टर नवीन के मुताबिक दरअसलपहले सवाल हिन्दी में पूछे जा रहे थे. उसने कुछ सवालों के जवाब तो हिन्दी में ही दे दिए, लेकिन कई सवालों के जवाब उसने अंग्रेजी में दिए और बाकियोंपर चुप्पी साधी ली. ऐसे में टीम ने वहीं सवाल उससे दोबारा से अंग्रेजी में पूछे तो उसने जवाब दे दिए. जानकारी के मुताबिक इस टेस्ट के दौरान कई सवालोंके जवाब देते समय आरोपी ने थोड़ा समय भी लिया. वहीं कई सवाल ऐसे रहे, जिनके जवाब उसने तपाक से दिए.

Check Also

डीपफेक केस में एफआईआर हुई दर्ज, रश्मिका मंदाना से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *