Breaking News

भूकंप से अफगानिस्तान में तबाही में 280 लोगों की मौत

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में बुधवार सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप में 280 लोगों की मौत हो चुकी है. भूकंप के ये झटके पाकिस्तान में भी महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 तक मापी गई. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (स्त्रस्) के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्व में था. भूकंप की अधिकमत तीव्रता के बारे में पता नहीं चल सका है. हालांकि रिक्टर स्केल पर 7.0 या उससे ज्यादा की तीव्रता वाले भूकंप को सामान्य से ज्यादा खतरनाक माना गया है. अफगानिस्तान में आया भूकंप इससे कुछ ही कम तीव्रता वाला था.


पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार, भूकंप के झटके वहां इस्लामाबाद सहित बाकी शहरों में भी महसूस हुए. सोशल मीडिया पर भूकंप की बातें हो रही हैं. लोगों ने लिखा कि भूकंप के ये झटके मात्र कुछ सेकेंड के थे. इस दौरान लोग डरकर घर के बाहर की तरफ दौड़े. इससे पहले शुक्रवार को भी इस तरह के झटके महसूस किए गए थे. इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में भी ये झटके महसूस किए गए थे. ये झटके फैसलाबाद, एबटाबाद, स्वात, बुनेर, कोहाट और मलकांडी में भी महसूस हुए.

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *