Breaking News

यूपी में अधिक से अधिक निवेश लाने के लिए फ्रांस में हुआ मंथन

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सहयोगी कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय व प्रतिनिधिमंडल के साथ आज फ्रांस के पेरिस में विभिन्न बैठकों का आयोजन किया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश में फरवरी में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अधिक से अधिक निवेश करने के बारे में चर्चा की गई। पेरिस में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने इननोटेरा एजी के सीईओ पासकल फोहन से शिष्टाचार भेंट कर उत्तर प्रदेश में किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य के साथ काम करने वाले किसान कनेक्ट प्लेटफॉर्म इनोटेरा प्लेटफॉर्म की स्थापना के लिए एमओयू को साइन कर सहमति व्यक्त की।
पेरिस में कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय तथा वरिष्ठ अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ सैफरान ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट मार्टिन क्लोट्ज़ से भेंटकर उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट में आमंत्रित किया। पेरिस, फ्रांस में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश में विमान रख रखाव, मरम्मत और ओवरहॉउल स्पेस के क्षेत्र में निवेश के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के वाइस प्रेसिडेंट मिशेल पास्कोफ से वार्ता कर एक दूसरे को सहयोग करने की सहमति व्यक्त की उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व उच्च शिक्षा तथा आईटी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने उत्तर प्रदेश में इन्वेस्ट करने के लिए यहां की विशेषताओं और विशिष्टियों के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि भारत और फ्रांस के मध्य हर दृष्टिकोण से संबंध बहुत अच्छे है। उन्होंने कंपनियों को उत्तर प्रदेश में मौजूद इन्वेस्टर फ्रेंडली वातावरण के बारे में बताया और विश्वास दिलाया की उत्तर प्रदेश सरकार इन्वेस्टर्स के साथ पूर्ण रूप से सहयोगी के रूप में खड़ी है। उन्होंने फार्म ऑटोमोबाइल रक्षा क्षेत्र, आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, केमिकल, आर्गेनिक, टैक्सटाइल, फूडप्रोसेसिंग इत्यादि के क्षेत्र में कंपनियों के साथ एक एक कर लंबी वार्ता की और उत्तर प्रदेश में इन्वेस्ट करने का आमंत्रण दिया। उत्तर प्रदेश आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव परिवहनएल वेंकटेश्वर लू सहित अन्य प्रतिनिधियों ने भी वार्ता में हिस्सा लिया और अपने महत्वपूर्ण विचार व्यक्त किए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत का विकास इंजन है, और देश की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है जो तेजी से बढ़ रही है। उनहोंने कहा कि इस निवेशक शिखर सम्मेलन के माध्यम से, हम इस प्रयास में हमारे साथ सहयोग करने के लिए दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ दिमाग और विशेषज्ञता के लिए एक मंच प्रदान करना चाहते हैं। उन्होंने हितधारकों को उत्तर प्रदेश में निवेश की सुविधा और जमीनी स्तर पर पूर्ण समर्थन का विश्वास दिलाया और कहा कि उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट में आपका स्वागत है।

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *