Breaking News

यूपी में पीसीएस प्री 2022 परीक्षा 12 जून को होगी आयोजित

Getting your Trinity Audio player ready...

लखनऊ। यूपी के 28 जिलों में दो सत्रों में पीसीएस प्री की परीक्षा होगी. आगरा, गाजीपुर, ज्योतिबा फुले नगर, महाराजगंज, मैनपुरी,मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर, प्रयागराज आजमगढ़,बरेली,गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद,जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, वाराणसी, सीतापुर, मिर्जापुर, मथुरा,देवरिया और मऊ के परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. सुबह 9:30 से 11:30 बजे और अपराह्न 2:30 से 4:30 बजे परीक्षा होगी. अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. यूपी लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार ने जानकारी दी कि अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश पत्र व अनुदेश डाउनलोड कर सकते हैं. 
अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि एवं समय पर दो फोटो और आईडी प्रूफ की मूल एवं छाया प्रति के साथ उपस्थित होना होगा. अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर 30 मिनट पूर्व प्रवेश दिया जाएगा. परीक्षा आरंभ होने के 10 मिनट पूर्व प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. उसके बाद परीक्षा केंद्र में किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.
वर्तमान में यूपी पीसीएस 2022 के लिए रिक्तियों की संख्या लगभग 250 पद है. हालांकि, यूपीपीएससी की ओर से अधिसूचना में कहा गया था कि परिस्थितियों और आवश्यकताओं के आधार पर रिक्तियों की संख्या बढ़ या घट सकती है. इस भर्ती परीक्षा के जरिए यूपी राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में पदों को भरा जाएगा.

Check Also

वृहद वृक्षारोपण अभियान के लिए विभागों ने कसी कमर

Getting your Trinity Audio player ready... लखनऊ,(माॅडर्न ब्यूरोक्रेसी न्यूज)ः प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *